मत्स्यपालन

मत्स्य सहकारिता में कोल्ड स्टोरेज जल्द ही

मत्स्यपालन फिशकोपफेड  अध्यक्ष प्रकाश लोनारे  के नेतृत्व में सहकारी समितियों का एक प्रतिनिधिमंडल ने  शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार से मुलाकात की और मंत्रीजी को मछली के संरक्षण के लिए कोल्ड स्टोरेज का एक नेटवर्क खड़ा करने के प्रयासों से अवगत कराया।

भारतीय सहकारिता डॉट कॉम से बात करते हुए श्री लोनारे  ने कहा कि शरद जी ने  हमें इस परियोजना के साथ आगे जाने के लिए प्रोत्साहित किया। हमने उन्हे ताजा मछली के विपणन में 1000 प्राथमिक मत्स्यपालन सहकारी समितियों की मदद से अपनी  परियोजनाओं के बारे में बताया।

फिशकोपफेड  मत्स्य पालन सहकारी समिति है, जिसके प्रबंध निदेशक के अनुसार  एक हजार प्राथमिक मत्स्य पालन को  लघु सूचीबद्ध सहकारी समितियों के नेटवर्क में पहली बार जोड़ा जाएगा।

अध्यक्ष के अलावा प्रतिनिधिमंडल में, फिशकोपफेड के वाइस चेयरमैन, इसके प्रबंध निदेशक नंदू पाटिल, आईसीएल के प्रतिनिधि यशपाल भोला और अन्य कई लोग शामिल थे।

“मैं और हमारे प्रबंध निदेशक श्री मिश्र अगले महीने देश में मछली संरक्षण का अध्ययन करने के लिए चीन जा रहे हैं , लोनारे  बर्फ कारखाना और ठंड भंडारण,  ताजा मछली बाजार से अच्छा रिटर्न दिलाने में मदद करते  है”, श्री लोनारे ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close