मत्स्यपालन

फिस्कोफेड के अध्यक्ष की अदालती मामलों में जीत

फिस्कोफेड के अध्यक्ष प्रकाश लोनारे सुकून में हैं. उनके चुनाव से संबंधित अदालती मामलों को नागपुर उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया है. उनके खिलाफ दो मध्यस्थता मामले भी थी जो उनके पक्ष में गए हैं.

लोनारे अब मत्स्य पालन सहकारी समितियों के विकास पर ध्यान केंद्रित करने का इरादा रखते हैं.  जैसा पहले कहा गया है, मछुआरों के लिए बीमा योजना की सफलता से उत्साहित श्री लोनारे ने Indiancooperative.com से कहा कि वह मछली ताजा रखने के लिए ठंड भंडारण के एक युग में प्रवेश का इरादा रखते हैं.

जापान में कुछ प्रौद्योगिकियां हैं जो बिजली का उपयोग नहीं करती हैं और फिर भी भंडारण का काम करती हैं, उन्होंने बताया.  हम इस क्षेत्र में सक्रिय कुछ निजी खिलाड़ियों के साथ बात कर रहे हैं और बीमा की तर्ज पर सफलता हासिल करना चाहते हैं, उन्होंने कहा.

सभी प्रमुख मत्स्यिकी क्षेत्रों में भंडारण होने से सहकारी मत्स्य पालन  में क्रांतिकारी बदलाव होगा क्योंकि हम हमारी कीमत निर्देशित कर सकते हैं और हमारे सदस्यों के लिए इससे फायदा उठाएंगे, लोनारे ने कहा.

प्रकाश लोनारे इस तथ्य गर्वित हैं कि वह नागपुर में मील स्तंभ के रहने वाले हैं जो भारत के केंद्र के रूप में जाना जाता है जिसका प्रतिनिधित्व प्रसिद्ध जे.सी. बर्बे द्वारा किया गया था.  श्री बर्बे जिन्होंने दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से बात करने के बाद नागपुर जिला मत्स्य सहकारी फेडरेशन की स्थापना की थी, संसद के सदस्य थे.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close