नफेड

नेफेड: मोबाइल एप की शुरुआत

केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने नई दिल्ली स्थित सीएसओआई क्लब में नेफेड के मोबाइल एप का शुभारंभ किया। कृषि सहकारी द्वारा विकसित मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए विभिन्न स्थानों पर स्थित नेफेड के क्षेत्रीय कार्यालय में भंडारित स्टॉक के बारे में जानकारी मिलेगी।

सिंह ने अपने कनिष्ठ मंत्री पुरूषौतम रूपाला के साथ कृषि मंत्रालय के कई अधिकारियों में केंद्रीय रजिस्ट्रार आशीष भूटानी भी शामिल थे। नेफेड के अध्यक्ष की अनुपस्थिति में दो उपाध्यक्ष दिलीपभाई संघानी और सुनील सिंह के साथ कई सहकारी नेता जैसे बिजेन्द्र सिंह, आशोक ठाकुर और अन्य मौजूद थे।

नेफेड ने इस मौके पर पांच नए स्वाद में टी बैग का शुभारंभ किया। गौरतलब है कि पिछले 15 वर्षों से नेफेड ग्रामीण क्षेत्र में चाय का व्यवसाय कर रही है। “लेकिन शहरी ग्राहकों की पसंद को देखते हुए हमने उन्हें पाउच में करने का फैसला लिया है”, एस.के.सिंह ने कहा जिन्हें हाल ही में नेफेड में सयुंक्त प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात किया गया है”।

नेफेड मोबाइल एप के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सिंह ने कहा कि इस एप के जरिए उपयोगकर्ताओं को स्टॉक के बारे में जानकारी मिलेगी। इससे किसानों के साथ-साथ व्यापारियों को भी मदद मिलेगी, सिंह ने रेखांकित किया।

बिस्कोमॉन के अध्यक्ष और नेफेड के उपाध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि “नेफेड एनसीडीएस पोर्टल के माध्यम से कारोबार करती है, इस एप से पारदर्शिता आएगी”।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि हाल ही के दिनों में नेफेड विकास की राह पर है। उन्होंने बढ़ते कारोबार की सराहना की और दालों की खरीद का कारोबार करने पर बधाई दी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close