बैंक

कॉस्मॉस बैंक: गोयल और काले को अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया

कॉस्मॉस बैंक ने 2 अप्रैल 2013 को आयोजित बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से कृष्णकुमार गोयल को अध्यक्ष और मिलिंद काले को उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है। नव नियुक्त अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का कार्यकाल 31 दिसंबर 2014 तक होगा।

कॉस्मॉस बैंक के निदेशक मंडल की बैठक 2 अप्रैल 2013 को सेवानिवृत्त सहायक रजिस्ट्रार भास्करराव शेल्के की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी।

वर्तमान अध्यक्ष शशिकांत बुग्डे ने स्वास्थ्य कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। श्री गोयल एक प्रतिष्ठित बिल्डर है और पिछले बीस वर्षों से कॉस्मॉस बैंक के निदेशक रहे है। इससे पहले वह चार बार बैंक के वाइस चेयरमैन रह चुके है।

इसके अलावा वह हिंदू स्वाभिमान प्रतिष्ठान के अध्यक्ष, अखिल भारतीय मराठी नाट्य परिषद के उपाध्यक्ष, खडकी शिक्षण संस्था और महाराष्ट्र राज्य अग्रवाल समाज के उपाध्यक्ष भी हैं।

श्री मिलिंद काले, जनप्रबोधीनी प्रशाला के छात्र जो कि पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट है विभिन्न संस्थानों के सलाहकार है। वह पिछले चौदह वर्षों के लिए कॉस्मॉस बैंक के निदेशक रहे है। उन्होंने बैंक के उपाध्यक्ष के रूप में काम किया है और पिछले छह साल से वह लेखा परीक्षा समिति के अध्यक्ष हैं।Mr.Milind_Kale_Photo

हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक ने अठारह नई शाखाएं खोलने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है और पूर्ण शाखा से नौ विस्तार काउंटर का उन्नयन किया गया है। कॉस्मॉस बैंक 22,000 करोड़ रुपए के कारोबार के साथ देश में सबसे तेजी से बढ़ रहा और आर्थिक रूप से मजबूत सहकारी बैंक है। बैंक 119 शाखाओं और विस्तार काउंटर के माध्यम से छह राज्यों में कार्य कर रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close