बैंक

कांगड़ा सहकारी बैंक ने ब्याज दर घटाई

दिल्ली-एनसीआर का जाना-माना कांगड़ा सहकारी बैंक ने अपने 40,000 सदस्यों की मदद करने की दिशा में ऋण ब्याज दरों में कटौती की है।

इस संवाददाता से बातचीत में यूसीबी के अध्यक्ष लक्ष्मी दास ने कहा कि “हमारा उद्देश्य लाभ कमाना नहीं है बल्कि सदस्यों की सेवा करना है। हमें इस संदर्भ में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है”, दास ने कहा।

अब सदस्यों को प्रॉपर्टी लोन 11 प्रतिशत, मकान खरीद के लिए लोन 9 प्रतिशत वहीं गाड़ी खरीद के लिए लोन 8.5 प्रतिशत वार्षिक दरों पर 31 मार्च 2017 तक उपलब्ध होगा, अतार परमार चंद ने कहा।

बैंक की सदस्यता पाने के लिए नियमों में कुछ रियायत देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि नए सदस्यों के नामांकन की प्रक्रिया को आसान बनाया गया है और अब जो लोग बैंक का सदस्य बनना चाहते हैं वे निदेशक की अनुमित पर बन सकते हैं। इससे पहले बैंक केवल उन्हें सदस्य बनाती था जिनके पास अपना मकान होता था, दास ने कहा।

विमुद्रीकरण के बाद भी हम सही ढंग से कार्य करने में सक्षम नहीं है और 2016-17 वित्त वर्ष के दौरान हमारे व्यापार में गिरावट आएगी, दास ने कहा।

कांगड़ा सहकारी बैंक की स्थापना 1972 में हुई थी। वर्तमान में बैंक की नौ शाखाओं में से 5 शाखाओं में एटीएम सुविधा उपलब्ध है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close