एनसीयूआई

एनसीयूआई: सहकारी नेताओं ने पर्चा भरा

दिल्ली के अगस्त क्रांति मार्ग पर स्थित सहकारी संस्थाओं की शीर्ष संस्था एनसीयूआई भवन में आज सुबह से दिग्गज नेताओं का तंता लगा हुआ था। शीर्ष संस्था में 16 मार्च को होने वाले चुनाव के लिए आज अनेक लोगों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। गौरतलब है कि नामांकन दाखिल करने की अखिरी तारीख 13 मार्च 2015 है।

एनसीयूआई भवन में विभिन्न राज्यों से आए कॉर्पोरटर ने अपना नामांकन दाखिल किया। गुजरात से कॉर्पोरेटर एवं गुजरात राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष जी.एच.अमीन, उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष प्रोमद सिंह, फिस्कोफेड के अध्यक्ष प्रकाश लोनारे सहित अन्य लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

भारतीय सहकारिता ने चुनाव का रूख जानने के लिए एनसीयूआई के शासी परिषद के निवर्तमान सदस्यों से बातचीत की। उत्तराखंड से कॉर्पोरेटर प्रमोद सिंह से सवाल किया कि अगर वो सदस्य चुने जाते है तो सहकारी संस्थाओं से आयकर पर छूट के लिए क्या करेंगे। सिंह ने कहा कि यह मुद्दे पुरे सहकारिता क्षेत्र के लिए गंभीर मुद्दे बना हुआ है, इस मुद्दे में हम केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जटेली से मुलाकात करेंगे और इस मुद्दे को ध्यान पूर्वक लेने का आग्रह करेंगे।

एनसीयूआई के कर्मचारियों के हितों पर बोलते हुए सिंह ने कहा कि कर्मचारी हमारे परिवार की तरह है और हर कर्मचारियों की समस्या को सुना जाएगा और उसको सुधारने में हर एक प्रयास किया जाएगा।

फिस्कोफेड के अध्यक्ष प्रकाश लोनारे ने कहा कि फिस्कोफेड की तरह इस संस्था का भी विकास किया जाएगा। गौरतलब है कि लोनारे ने पहली बार एनसीयूआई के शासी परिषद का सदस्य बनाने के लिए नमांकन दाखिल किया है।

नामांकन तो कई लोगों ने किया लेकिन कौन सदस्य बनता है और कौन नहीं बनता इसका फैसला 16 मार्च को ही होगा। गौरतलब है कि एनसीयूआई की शाषी परिषद में 20 सदस्य होते है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close