विशेष

इफको: अवस्थी बिहारी स्नेह देखकर हुए अभिभूत

बिहार की राजधानी पटना में इफको एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी का सैंकड़ों की संख्या में सहकारी नेताओं ने पटना हवाई अड्डा पर उनके आगमन पर माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

वह दो कारणों से भावुक हो उठे थे-पहला बिहार से उन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत की थी और दूसरा लोगों का स्नेह देखकर। “हमारे प्रबंध निदेशक साहेब बहुत भावुक हो गए है”, टीम के एक सदस्य ने कहा।

हवाई अड्डे से होटल तक की यात्रा में शहर में उनके स्वागत के लिए होर्डिंग्स लगाए गए थे। कोई भी इस होर्डिंग्स को देखे बिना रहे सकते थे।

बाद में, मौर्य होटल में डॉ अवस्थी ने अनौपचारिक मुलाकात में कहा कि उनके पास आभार व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं है। “हमे कोई वाहवाही नहीं चाहिए; हम काम करना चाहते हैं और राज्य के किसानों की मदद करना चाहते हैं। मेरा बिहार से गहरा संबंध है क्योंकि 31 साल पहले मैंने अपने कैरियर की शुरूआत यहीं से की थी, उन्होंने कहा।

अवस्थी को बधाई देने के लिए आए राज्य मंत्रियों की संख्या को गिनाते हुए बिस्कोमॉन अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि “अब तक सात मंत्री आए हैं”।

वहां डॉक्टरों, अधिवक्ताओं, प्रख्यात व्यक्तियों और सभी प्रमुख सहकारी निकायों से सहकारी नेता थे। इस संवाददाता को एक चीट सौंपते हुए एक सहकारी नेता ने कहा कि “मैं राम केलावर सिंह, एनसीसीएफ के पटना चैप्टर का अध्यक्ष हूं कृप्या उल्लेख कीजिए मैं भी अवस्थी जी को बधाई देने आया था”।

अवस्थी ने मंत्रियों को इफको शॉल की पेशकश की और उन्हें समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने बिस्कोमॉन अध्यक्ष सुनील सिंह के प्रयासों का भी उल्लेख किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close