आईसीए

आईसीए ने अपने बोर्ड के चुनाव के लिए नामांकन आमंत्रित किए

अंतर्राष्ट्रीय सहकारी एलायंस के सदस्यों से आईसीए बोर्ड के चुनाव के लिए नामांकन आमंत्रित किया जा रहा है। बोर्ड के सदस्यों का चुनाव नवंबर में केप टाउन में आम सभा में होगा।

नामांकन प्रस्तुत करने के लिए, सदस्यों को बोर्ड नामांकन फार्म को भरने की जरूरत है। आईसीए के ही सदस्य संगठनों के उम्मीदवारों को मनोनीत कर सकते हैं। इसके अलावा मान्यता प्राप्त संगठनों के सदस्य को भी बोर्ड के लिए अनुमति दी जाती है।

इस बड़े बोर्ड में प्रत्येक देश से केवल एक सदस्य के शामिल होने की अनुमति दी गई है। एक ही देश से कई व्यक्ति नामांकन भर सकते हैं, लेकिन वोटों की सबसे बड़ी संख्या प्राप्त उम्मीदवार ही सेवा करने के लिए
पात्र होगा।

जैसा कि आईसीए के उपनियम के अनुसार बोर्ड के सदस्य चार साल तक सेवारत रहते हैं और फिर से चुनाव के लिए खड़े हो सकते हैं। बोर्ड के सदस्यों को दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित प्रति वर्ष तीन बैठकों में भाग लेना होगा। पद स्ववित्तपोषित है इसका मतलब है बोर्ड के सदस्य या उसके संगठन को बैठकों में भाग लेने की लागत को कवर करना होगा।

आईसीए के बोर्ड में वर्तमान में अध्यक्ष, चार उपाध्यक्ष, वैश्विक क्षेत्रीय संगठनों के दो प्रतिनिधी, एक युवा प्रतिनिधी और 15 अन्य बड़े सदस्य शामिल है। क्षेत्रीय संगठन और युवा प्रतिनिधियों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों से नामित किया जाएगा जबकि उपाध्यक्ष क्षेत्रीय अध्यक्षों के रूप में क्षेत्रों से निर्वाचित व्यक्ति होंगे। बोर्ड के 15 अन्य बड़े सदस्य आईसीए सदस्यों द्वारा सीधे नामित होते हैं।

चुनाव समिति बोर्ड के लिए महिलाओं के नामांकन प्रस्तुत करने के लिए सदस्यों को प्रोत्साहित कर रही है। वर्तमान बोर्ड में पांच महिला और 18 पुरुष हैं। चार्ल्स गुल्ड, आईसीए महानिदेशक के लिए नामांकन प्रस्तुत करने की समय सीमा 4 सितंबर है।

Tags
Show More
Back to top button
Close