इफको

अवस्थी से मिलकर बिहार के किसान अभिभूत

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने अपनी बिहार यात्रा को खत्म करते हुए किसानों के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म और फसल चक्र के महत्व को रेखांकित किया।

अगर भागलपुर में आर.पी.सिंह, इफको निदेशक अवस्थी के साथ थे तो मुंगैर में श्रीमती डीपी यादव ने अभियान में भाग लिया। डी.पी.यादव की भूमिका की प्रशंसा करते हुए अवस्थी ने कहा कि वह अतीत में इफको के अध्यक्ष थे और उनका योगदान अपार है।

देवघर में अवस्थी ने बड़ी संख्या में महिलाओं से मुलाकात की और सोशल मीडिया पर लिखा कि “दूर-दराज इलाकों में इफको किसानों और महिलाओं को बढ़ावा दे रही है”।

किसानों को संबोधित करते हुए अवस्थी ने देवघर में कहा कि मिट्टी के स्वास्थ्य को बनाने के लिए यूरिया का कम मात्रा में उपयोग करें।

अवस्थी ने आगे कहा कि इफको डिजिटल मंच के माध्यम से किसानों को जानकारी देगा। गौरतलब है कि इफको एमडी का देवघर 46वां दौरा था।

अपनी यात्रा का ब्यौरा सोशल मीडिया पर साझा करते हुए उन्होंने लिखा कि “किसान हमारे है और हम किसानों के लिए हैं। हम सदस्यता को असान बना दिया है और सभी हमसे जुड़ सकते हैं। हम सभी महिलाओं को सदस्य बनने के लिए आमंत्रित करते है”।

एमडी ने सहकारी प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया और इफको की सहायक कंपनियों द्वारा आयोजित स्टॉल का भी दौरा किया। अपने दौरे की शुरुआत से पहले उन्होंने बाबा बैद्घनाथ धाम के दर्शन किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close