विशेष

अभ्यंकर ने पीएम मोदी को आमंत्रित किया

शहरी सहकारी बैंक और क्रेडिट सोसायटियों की राष्ट्रीय फेडरेशन, नफकब के अध्यक्ष डॉ मुकुंद अभ्यंकर ने नई दिल्ली में हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें नफकब के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया। ये सम्मेलन फरवरी 2015 में दिल्ली में होना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ लोकसभा की अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन भी इस मौके पर उपस्थित थीं।

बैठक के दौरान डॉ अभ्यंकर ने नरेंद्र मोदी को नफकब के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करने का न्योता दिया और कहा कि अगले साल फरवरी तक सम्मेलन होना तय हुआ है। नफकब के अनुसार सम्मेलन में विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे। नफकब का ये भी मानना है कि कई विदेशी प्रतिनिधि भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं

नफकब के अध्यक्ष के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी द्वारा इस न्योते को स्वीकार कर लिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने अभ्यंकर को आश्वस्त किया है कि केंद्रीय बजट पेश होने के बाद वे इस विषय पर सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे।

नफकब शहरी सहकारी बैंक और क्रेडिट सोसायटी की राष्ट्रीय स्तर की संस्था है। इससे पहले कर्नाटक के दिग्गज नेता एच.के.पटील नफकब के अध्यक्ष रहे। अभ्यंकर को पिछले साल ही निर्वाचित किया गया है।

इस सम्मलेन का उद्देश्य सहकारी आंदोलन के लिए नई राणनीति तय करना है। सम्मेलन में वित्त और सहकारी क्षेत्रों से संबंधित विषयों पर चर्चा होनी है। नफकब सूत्रों का कहना है कि इस सम्मेलन में सहकारी बैंकों और क्रेडिट सोसायटी के कार्यकारी अधिकारी भाग लेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close