इफको

सहकारी व्यापार को बढ़ाने का समय: इफको एमडी

भारतीय किसान उर्वरक सहकारी संघ ने इफको बजार के नाम से करीब 100 केंद्रों की स्थापना की है। इन केंद्रों के जरिए किसान एक ही छत के नीचे उर्वरक, बीज, कीटनाशक, कृषि आदानों समेत खेती-बाड़ी से जुड़ी वस्तुओं को खरीद सकते हैं, संस्था के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने “सहकारिता किसान यात्रा” के दौरान मैसूर में कहा।

सोशल मीडिया पर दौरा का ब्यौरा साझा करते हुए उन्होंने लिखा कि “इफको ई-बाजार की टीम को 100 केंद्र खोलने पर बधाई। एक छत के नीचे किसानों की सेवा”। इफको का इन केंद्रों के माध्यम से दूरदराज क्षेत्रों तक पहुचंने का उद्देश्य है और ऐसे केंद्रों की स्थापना अन्य राज्यों में भी की जाएगी।

अपने भाषण में अवस्थी ने कहा कि इफको ने किसानों के लिए डिजिटल प्लेटफार्म को विकसित किया है। यह विचार सहकारी व्यापार को बढ़ाने में कारगार साबित होगा, उन्होंने रेखांकित किया।

कर्नाटक में अपने 39वें गंतव्य के दौरान इफको के प्रबंध निदेशक ने किसान सम्मेलन का उद्घाटन किया और अपने लोकप्रिय सेल्फी सत्र में भाग लिया।

मैसूर से एक दिन पूर्व, इफको ने बैंगलूर में अपनी 4वीं बोर्ड की बैठक का आयोजन किया। एमडी ने बोर्ड के सदस्यों और निर्वाचित निदेशक से आह्वान किया की कि पूरे वर्ष के लिए जारी समारोह में अधिक से अधिक भाग लें।

अवस्थी ने हसान का भी दौरा किया, जहां अंधे सहकारी नेता और किसानों ने भाग लिया। उन्होंने इस दिन को बहुत बड़ा दिन बताया। “किसानों के लिए बड़ा दिन। दृष्टिहीन सहकारी नेताओं ने भी भाग लिया और अपना अनुभव साझा किया, इफको को धन्यवाद दिया, उन्होंने ट्वीट में लिखा।

इफको निदेशक और प्रख्यात वरिष्ठ सहकारी नेता श्रीनिवास गौड़ा भी इस अवसर पर उपस्थित थे। गौड़ा ने किसानों और सहकारी नेताओं को भी संबोधित किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close