कॉर्पोरेटर

सहकारी नेताओं ने डॉ कलाम के निधन पर शोक जताया

सहकारी नेताओं ने भारत के 11वें राष्‍ट्रपति डॉ ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया। गौरतलब है कि डॉ. कलाम का सोमवार शाम शिलॉन्ग में निधन हो गया था। उनकी आयु 83 थी।

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने कहा कि यह सुनकर बेहद आश्चार्य हुआ, की जिस व्यक्ति ने पूरी जिंदगी देश को विकसित करने में व्यतीत किया और अचानक से उनकी मृत्यु हो गई। सबसे बड़ी श्रद्धांजलि यह है कि उनके भारत को विकसित करने के सपने को पूरा करना होगा।

अवस्थी ने अपने ट्वीट में लिखा कि “इफको भारत के सबसे सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के निधन पर दुख व्यक्त करता है। सबसे बड़ी श्रद्धांजलि देश को विकसित करने के उनके सपने को पूरा करके दी जा सकती है।

एमडी के एक समर्थक ने सोशल मीडिया के जरिए याद दिलाया कि "कलाम युवाओं और किसानों के महान दोस्त थे" और उन्होंने अपने एक भाषण में इफको के योगदान का उल्लेख किया था।

पार्थ भट्टाचार्य ने डॉ अवस्थी के ट्वीट को आगे बढ़ाते हुए कहा कि "महोदय, हमनें भारत के महान सपूत को खो दिया है। एक संस्कृति नायक हमेशा युवाओं और किसानों के लिए प्रेरणादायक थे।

कई कार्पोरेटरों ने फेसबुक से जरिए डॉ ए.पी.जे. अब्दूल कलाम के आकस्मिक निधन पर शोक वयक्त किय। एक ने लिखा कि सोमवार की शुरूआत बुरी खबर से हुई थी पहले गुरदास पुर में आंतकवादी हमला और बाद में कलाम की खबर।

ज्योतिंद्र भाई मेहता गुजरात से कॉर्पोरेटर है और वे भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ के शासी परिषद के सदस्य है, ने कहा कि यह एक अपूरणीय क्षति है। कलाम की उपस्थिति हमेशा महसूस की जाएगी। मैं महान व्यक्ति को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close