मत्स्यपालन

बिहार: मंत्री ने किया फिशकोफॉड काउंटर का उद्घाटन

पटना में मत्स्य सहकारी संस्थाओं की शीर्ष संस्था फिशकोफॉड के जिंदा मछली के काउंटर का उद्घाटन करते हुए मत्स्य पालन मंत्री अवदेश कुमार सिंह ने शीर्ष संस्था को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि इस काउंटर के माध्यम से राज्य के लोगों को उचित दर पर गुणवत्ता पूर्ण मछली मिलेगी और मंत्री ने फिशकोफॉड को राज्य में एक मोबाइल फिश शॉप वैन लॉन्च करने का आग्रह किया।

जिंदा मछली के काउंटर के जरिए उपभोक्ताओं को जीवित मछली की प्रजातियां मिलेगी। ग्राहक थोक मूल्य पर मछली प्राप्त कर सकते है, सिंह ने कहा।

बिहार के मत्स्य विभाग ने काउंटर के पास एक तालाब के लिए जगह भी आवंटित किया है। मंत्री ने राज्य में मत्स्य समुदाय के लिए आम आदमी बीमा योजना को लॉन्च करने और मछली फसलों के बीमा पर विचार करने का आश्वासन दिया, मंत्री ने अपने भाषण में कहा।

फिशकोफॉड के प्रबंध निदेशक बी.के.मिश्रा ने मछली काउंटर आवंटित करने के लिए मंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने सदस्य संगठन कॉपफेड को भी धन्यवाद दिया।

मिश्रा ने फिशकोफॉड को दो और तालाब देने की बात कही ताकि अधिक से अधिक मछली इकट्ठा करके रख सकें।

कॉपफेड के अध्यक्ष ने कहा कि बिहार सरकार ने फिशकोफॉड के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। अब पटना में जिंदा मछली खरीद सकते हैं और मछली पकड़ने का आनंद भी ले सकते हैं।

इस अवसर पर मंत्री ने एक लाख रुपये के दो चेक वितरित किये।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close