नेफकब

नेफकॉब कोलकाता: संगोष्ठी का आयोजन

पश्चिम बंगाल के शहरी सहकारी बैंकों के कई अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ने कोलकाता में “यूसीबी के लिए अम्ब्रेला संगठन” के विषय पर हाल ही में आयोजत संगोष्ठी में भाग लिया। शहरी सहकारी बैंकों और क्रेडिट समितियों की शीर्ष संस्था नेफकॉब के मुख्य कार्यकारी सुभाष गुप्ता भी प्रतिभागियों में से एक थे।

पी.एन.दास, महाप्रबंधक, डीसीबीएस, भारतीय रिजर्व बैंक, कोलकाता ने संगोष्ठी का उद्घाटन किया। संघ के अध्यक्ष संदीप कुमार मंडल ने उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता की वहीं सचिव अनूप कुमार ने स्वागत भाषण दिया।

नेफकॉब के मुख्य कार्यकारी सुभाष गुप्ता ने शहरी सहकारी बैंकों के प्रतिनिधियों को संबंधित विषय पर अवगत कराया। भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व कार्यकारी निदेशक वी.एस.दास ने विषय और योजना के बारे में विस्तार से समझाया।

प्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या में सवाल और प्रश्न पूछें जिसका उत्तर संयुक्त रूप से दास और गुप्ता ने दिया। प्रतिनिधियों ने कहा कि इस मामले को बोर्ड की बैठक में निदेशकों के समस्त रखा जाना चाहिए।

पश्चिम बंगाल शहरी सहकारी बैंकों और क्रेडिट सोसाइटी के संघ ने आईसीएम के परिसर में संगोष्ठी का आयोजन किया था।

27 शहरी सहकारी बैंकों से पचास प्रतिभागियों ने संगोष्ठी में भाग लिया। ई-मेल के माध्यम से प्रतिभागियों को संगोष्ठी का उद्देश्य बताया गया था।

पश्चिम बंगाल के सहकारिता मंत्री अरूप रॉय संगोष्ठी में अनुपस्थित थे, हालांकि उन्होंने पत्र लिखा था जिसे संदीप कुमार मंडल ने प्रतिभागियों के समक्ष पड़ा और धन्यवाद ज्ञापन भी किया।

Tags
Show More
Back to top button
Close