मत्स्यपालन

नार्थ-ईस्ट के लिए असम नोडल बिंदु: फिशकोफॉड एमडी

उत्तर पूर्व में प्रवेश करने के लिए फिशकोफॉड ने असम को विकसित करने की योजना बनाई है और पिछले महीने राज्य सहकारिता मंत्री परिमल वैद्य शुक्ला से मुलाकात की थी।

फिशकोफॉड के प्रबंध निदेशक बी.के.मिश्रा ने मंत्री के समक्ष एक्वा-दुकान खोलने का विचार रखा था। “असम में भाजपा सरकार की प्रतिक्रिया से उत्साहित हूं”, मिश्रा ने बैठक के तुरंत बाद भारतीय सहकारिता को सूचित किया।

वैद्य ने एक्वा-दुकान के विचार पर सहमित जताई है। एक्वा-दुकान के जरिए हम मछली से संबंधित सामान जैसे मछली दवा, मछली भोजना, आदि मुहैया कराएंगे, मिश्रा ने कहा।

चूंकि हम असम का उपयोग नोडल बिंदु की तरह कर सकते है, हम गुवाहाटी में एक प्रशिक्षण केंद्र शुरू करना चाहते हैं। मैंने मंत्री से अनुरोध किया कि हमें प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना के लिए जगह दी जाए या फिर मौजूदा मछुआरों प्रशिक्षण केंद्र के प्रयोग करने की अनुमति दी जाए, एमडी ने कहा।

पाठकों को याद होगा कि फिशकोफॉड ने सूखी मछली का भारतीय विपणन शुरू कर दिया है। ओडिशा के गौपालपुर में स्थित इकाई में मछली को सुखाया जाता है। सूखी मछली उत्तर पूर्वी राज्यों में लोकप्रिय है और फिशकोफॉड उस पर ध्यान दे रही है।

गुवाहाटी में फिशकोफॉड का एक क्षेत्रीय कार्यालय है जिसे वे पुरी तरह से इस्तेमाल करना चाहती है। हमारे पास स्टाफ के सदस्यों की एक बड़ी संख्या है और हमें उन्हें व्यापार में व्यस्त रखना है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close