जब दो यूसीबी बैंकों ने बीबीपीएस के लिए किया करार

मुंबई स्थित मल्टी स्टेट अनुसूचित बैंक, भारत सहकारी बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए भारत बिल भुगतान प्रणाली (बीबीपीएस) शुरू करने के लिए ठाणे का जाना-माना टीजेएसबी सहकारी बैंक के साथ करार किया है। वर्तमान में भुगतान प्रणाली का परीक्षण चल रहा है।

इस संवाददाता से बात करते हुए, यूसीबी के मुख्य कार्यकारी सी.आर.मुल्की ने कहा कि “हाल ही में ग्राहकों को आधुनिक बैंकिंग तकनीकों के साथ जोड़ने हेतु हमने टीजेएसबी सहकारी बैंक के साथ भारत बिल भुगतान प्रणाली शुरू करने के लिए करार किया है”।

“पहले चरण में, हम भारत बिल भुगतान प्रणाली से करीब 5 हजार से अधिक खाताधारकों को जोड़ने की योजना बना रहे हैं। हमारे पास 10 लाख से अधिक खाताधारक और 1.50 लाख शेयरधारक हैं”, मुल्की ने बताया।

मुल्की ने आगे कहा कि “हम उपयोगकर्ताओं को सेवा मुफ्त में प्रदान करेंगे और बीबीपीएस के माध्यम से कोई भी बिजली, गैस, लैंडलाइन, डीटीएच जैसे बिलों को भुगतान हमारे काउंटरों के माध्यम से कर सकता है”।

इससे पहले भारत बैंक ने मोबाइल एप चिलड़ के साथ करार किया था, जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता किसी भी व्यक्ति के बैंक खाते में धन हस्तांतरित कर सकता है।

बैंक का कुल कारोबार 31.03.217 को 17,116.36 करोड़ रुपये था, जो सीधा 12.97 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है।

बैंक के अध्यक्ष जया सी सुवर्णा ने कहा कि बैंक 2016-17 वित्त वर्ष के दौरान 13 नई शाखाओं की स्थापना की। वर्तमान में बैंक की कुल 101 शाखाएं है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close