कैशलेस सूची में इफको की दो टाउनशिप भी शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 75 कैशलेस टाउनशिप की घोषणा की, जिसमें से गुजरात स्थित इफको की कलोल और कंडला इकाई की टाउनशिप का नाम भी सूची में शामिल है।

गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड (जीएनएफसी) द्वारा विकसित यह टाउनशिप एक साल में 9 करोड़ का कैशलेस लेनदेन करेगी। गुजरात के भरूच स्थित जीएनएफसी विमुद्रीकरण के बाद भारत की यह पहली कैशलेस टाउनशिप के रूप में उभरी है।

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने खबर का स्वागत करते हुए ट्वीट किया कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कल भारत में 75 कैशलेस टाउनशिप में जगह बनाने के लिए इफको की कलोल और कंडला इकाई को बधाई”।

कैशलेस टाउशिप की सूची में ओएनजीसी, इंडियन ऑयल, एनटीपीसी, सेल, भेल, एनएमडीसी, सीआरपीएफ, बीएसएफ और पुलिस लाइनों, रिलायंस, एस्सार, अदानी बिड़ला आदित्य, वेलस्पन जैसी 12 राज्यों में फैली अन्य कंपनियों का नाम भी शामिल है।

पीडब्ल्यूसी के अध्ययन के अनुसार, 96 प्रतिशत से अधिक किसानों ने कैशलेस प्रणाली अपनाकर उर्वरक की दुकानों पर छूट हासिल की है।

12 राज्यों में फैली इन टाउनशिप में से 56 गुजरात में है और 25 दूसरे राज्यों में है जिन्होंने कैशलेस प्रणाली को सफल बनाया है, जीएनएफसी के प्रबंध निदेशक राजीव कुमार गुप्ता ने कहा .

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

Twitter