कैशलेस : देहरादून डीसीसीबी का यस बैंक के साथ समझौता

विमुद्रीकरण की समस्या से निपटने के लिए देहरादून जिला सहकारी बैंक ने यस बैंक के साथ मिलकर “सिम से पे” एप्लीकेशन का शुभारंभ बैंक के मुख्यालय में किया।

इस संवाददाता से बातचीत में बैंक के अध्यक्ष डॉ के.एस.राणा ने कहा कि “यह एक बहुत छोटी डिवाइस है, जिसके सिम पर चिपकाने के बाद आसानी से बैंकिंग की जा सकती है। इसके माध्यम से जमाकर्ता इंटरनेट का बिल, बिजली बिल, मोबाइल रिचार्ज, रेल टिकट का भुगतान कर सकते है और यह ताइवानी प्रौद्योगिकी है, उन्होंने कहा।

इस डिवाइस को किसी भी फोन में संचालित किया जा सकता है, इसके लिए स्मार्ट फोन खरीदने की आवश्यकता नहीं है और दूरदराज इलाके में यह मील का पत्थर साबित होगा। छोटी सी चिप की लागत करीब 200 रुपये है। सिम चिप को जल्द से जल्द बैंक की शाखाओं में वितरित किया जाएगा और हमारा बैंक देश का पहला बैंक होगा, जिसने अपने ग्राहकों को इस सुविधा से जोड़ा है, राणा ने गर्व से कहा।

इस अवसर पर यस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव कपूर ने बताया कि इस एप्लीकेशन के जरिए बैंक ग्राहकों को सभी बैंकिंग गतिविधियों में मदद मिलेगी। यह कैशलेस भारत की दिशा में एक महत्वपूर्ण योगदान है, उन्होंने कहा।

देहरादून जिला सहकारी बैंक की 20 शाखाएं जिसके करीब 85 हजार खाता धारक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

Twitter