किसान कल्याण पहल के लिए सिन्हा ने इफको को दी बधाई

गाजीपुर में किसानों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि किसान पूरे देश को भोजन दे रहे हैं और उनका कल्याण देश की प्रगाति के लिए महत्वपूर्ण है। सरकार ने उनकी मदद करने के लिए कई नीतियों की शुरुआत की है और ये खुशी की बात है कि इफको और उसके प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी भी उनकी मदद करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं, केंद्रीय मंत्री ने कहा।

मंत्री ने इफको के डिजिटल प्लैटफार्म की प्रशंसा की और पूरे देश में इसको फैलाने की वकालत की। इफको डिजिटल प्लैटफार्म का उद्देश्य भारत के 4 करोड़ किसानों को डिजिटल मंच से जोड़ना है।

गाजीपुर डॉ यू.अस.अवस्थी का किसान संपर्क अभियान की श्रृंखला में 94वां गंतव्य था। इस मौके पर 3 हजार से अधिक किसान मौजूद थे। एमडी ने उनमें से प्रत्येक किसानों से मुलाकात की, उन्होंने ट्वीट में कहा।

इफको के सूत्रों ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में युवाओं के बीच मोबाइल डिजिटल तकनीक के प्रसार के साथ, इफको ने इफकोयुवा का शुभारंभ किया है।

गाजीपुर में किसानों को संबोधित करते हुए अवस्थी ने खाद्य श्रृंखला में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को समझाने की कोशिश की। उन्होंने किसानों की आय बढ़ाने में मोबाइल फोन की भूमिका को भी रेखांकित किया।

इससे पहले लखनऊ में उत्तर प्रदेश के गर्वनर राम नाईक और टेलीकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने पद्मभूषण श्रीलाल शुक्ल पर डाक टिकट जारी किया। राज्यपाल ने कहा कि शुक्ल की किताबें उनके लिए बहुमूल्य हैं।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Twitter