इफको

इफको एमडी का ओडिशा के किसानों ने किया स्वागत

इफको के एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी ने हाल ही में ओडिशा की दो महत्वपूर्ण जगहों का दौरा किया। पहले, उन्होंने पुरी में किसानों की एक सभा को संबोधित किया और बाद में, बेहरमपुर के सहकारी नेताओं और किसानों से मुलाकात की, जो उनका 122वां और 123वां गंतव्य था।

इफको के अधिकारी योगेन्द्र यादव ने सागरिका और अन्य जैव उर्वरकों के लाभों के बारे में किसानों को समझाया। इफको के ओडिशा से निदेशक सिमाचचल पाधी ने भी किसानों को उर्वरक सहकारी की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया।

वहीं अवस्थी ने पुरी के किसानों से इफको के डिजिटल मंच से जुड़ने की बात की। “हम आपके समर्थन से भारत को इंडिया से जोड़ंगे”, उन्होंने कहा।

इस मौके पर पुरी में महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और एमडी के साथ तस्वीर छिचवाने का भी लुफ्त उठाया। डॉ अवस्थी ने अधिक से अधिक महिलाओं को सहकारिता से जुड़ने पर बल दिया। पुरी की बैठक का ब्यौरा देते हुए एमडी के एक साथी ने कहा कि “हजारों की संख्या में किसान हमारे एमडी जी को सुनने आए थे”।

कई स्थानीय सहकारी नेताओं ने भी मंच साझा किया और इफको के अच्छे काम की प्रशंसा की। उन्होंने स्वर्ण जयंती के अवसर पर बधाई दी।

बेहरमपुर में इफको एमडी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि इफको ने डिजिटल भारत की नीवं रख दी है, जो न केवल व्यक्तिगत किसानों को लाभ देगी बल्कि देश के गौरव को भी शिखर तक ले जाएगी। उन्होंने एक बार फिर अपना संदेश दोहराया कि किसानों के विकास के लिए मिट्टी को बचाना महत्वपूर्ण है।

“इफको किसानों के विकास और समृद्धि के प्रति समर्पित है; जीवन के हर क्षेत्र में आपको मजबूत करना हमारा लक्ष्य है”, डॉ अवस्थी ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close